अगर आपने भी यूपी सहायक अध्यापक के लिए 27 मई 2018 को आयोजित हुई  परीक्षा में भाग लिया था तो ये न्यूज़ आपके लिए पढ़ना बहुत आवश्यक है। जी हाँ अपने सही पढ़ा आज हम यूपी सहायक अध्यापक भर्ती 2018 से जुड़ी बहुत ही महत्वपूर्ण खबर लाएं है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय द्वारा आयोजित सहायक अध्यापक के लिए भर्ती परीक्षा का परिणाम 13 अगस्त 2018 को घोषित किया गया। अभी मिली आधिकारिक सूचना के आधार पर ये पता चला है कि शासन द्वारा 05 अक्टूबर 2018 को निर्णय लिया गया है कि सहायक अध्यापक भर्ती 2018 की उत्तर पुस्तिकाओं के पुर्नमूल्यांकन के लिए उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की तिथि 11 अक्टूबर 2018 जारी की गई है। जो भी उम्मीदवार सहायक अध्यापक भर्ती 2018 में सम्मिलित हुए थे और परिणाम में मिले अंको से कोई भी परेशानी है या उम्मीदवार फिर से अपनी उत्तर पुस्तिका का पुर्नमूल्यांकन करवाना चाहते है तो जल्द से जल्द आवेदन कर सकते हैं। आधिकारिक सूचना के अनुसार आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 अक्टूबर 2018 शाम 6 बजे तक जारी की गई है।

आधिकारिक सूचना में साफ़ शब्दों में लिखा गया है  कि उम्मीदवार अपना आवेदन स्वयं ही करेंगे। अगर उम्मीदवार अपना आवेदन किसी और के माध्यम से करवाते हैं तो उस आवेदन पर कोई विचार नहीं किया जायेगा। उम्मीदवार समझ ही गए होंगे कि अगर वे पुर्नमूल्यांकन के लिए आवेदन किसी और के द्वारा करवाते हैं तो आवेदन मान्य नहीं माना जाएगा। इसलिए उम्मीदवार सचेत हो जाएं।आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को इन बातों पर गौर करना होगा। पुर्नमूल्यांकन के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सहायक अध्यापक भर्ती 2018 के आवेदन पत्र का रजिस्ट्रेशन नंबर, अनुक्रमांक, जन्म तिथि और अपना मोबाइल नंबर डालना होगा। इन सब चीज़ों को डाल कर ही उम्मीदवार पुर्नमूल्यांकन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आधिकारिक सूचना में लिखा गया है कि आवेदित अभियर्थियों के पुर्नमूल्यांकन का ये एक मात्र अंतिम अवसर है इसके बाद घोषित परिणाम के विरुद्ध अभियार्थी द्वारा किसी भी प्रकार का दावा नहीं किया जा सकता है। पुर्नमूल्यांकन के बाद घोषित किया गया परिणाम अंतिम परिणाम होगा। इसके विरुद्ध कोई नहीं जा सकता है। पुर्नमूल्यांकन परिणाम के विरुद्ध कोई पत्राचार भी स्वीकार नहीं किया जाएगा। अभियार्थी उत्तर पुस्तिका के पुर्नमूल्यांकन का ये अंतिम मौका न गवाएं तथा अंतिम तिथि से पहले आवेदन कर दें।

अभियर्थियों को बता दें कि पुर्नमूल्यांकन के लिए ऑनलाइन पत्र में उल्लेखित घोषणा पत्र को स्वीकार करना होगा। इसके बाद ही अभियार्थी आवेदन कर सकते हैं। अगर उम्मीदवार घोषणा पत्र को स्वीकार नहीं करते तो आवेदन भी नहीं कर सकते हैं। आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से ही किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त किसी भी और अन्य माध्यम से उम्मीदवार आवेदन नहीं कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक साइट पर लॉगिन करना होगा। सहायक अध्यापक भर्ती 2018 की आधिकारिक साइट  http://at18reevaluation.upsdc.gov.in है। उम्मीदवार यहां से आवेदन कर सकते है।

यहां से करें आवेदन।

नमस्कार, मैं मोना दीक्षित हूं। मैं अगलासेम में एक हिंदी कंटेंट राइटर के पद पर काम करती हूं। मैंने पत्रकारिता में मास्टर किया है। मैं शिक्षा से जुडी़ खबरों पर न्यूज और आर्टिकल लिखती हूं। काफी सारी रिसर्च करने के बाद मैं आपके लिए शिक्षा से जुडी़ खबरें ले कर आती हूं। अगर आपको शिक्षा से जुडी़ कोई जानकारी चाहिए तो आप मुझसे पूछ सकते हैं।