टीएसपीआरआई जल्द जूनियर पंचायत सचिव पद के लिए रिजल्ट जारी करेगा

तेलंगाना राज्य पंचायत राज विभाग जल्द जारी करेगा जूनियर पंचायत सचिव पद के लिए रिजल्ट। जानकारी के मुताबिक टीएसपीआरआई ने जूनियर पंचायत सचिव पदों के लिए 9,355 भर्तियां निकाली है। तेलंगाना राज्य पंचायत राज विभाग ने इस साल बम्पर भर्तियां निकाली है। जूनियर पंचायत सचिव पद के लिए लाखों उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। उम्मीदवारों को जूनियर पंचायत पद के लिए दो पेपर से गुजरना पड़ा है। उम्मीदवार तेलंगाना राज्य पंचायत राज विभाग की आधिकारिक साइट tspri.cgg.gov.in पर जाकर परिणाम देख सकते हैं।

जूनियर पंचायत सचिव पद के लिए परिणाम जल्द घोषित करे जायेंगे उम्मीदवार को परिणाम देखने के लिए सबसे पहले ग्राम ज्योति की आधिकारिक साइट जाना होगा। आधिकारिक साइट पर उम्मीदवारों को जूनियर पंचायत सचिव परिणाम का लिंक नज़र आएगा। उम्मीदवारों को उस लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि डालनी होगी। उम्मीदवारों को सारी जानकारी सही से डालने के बाद सबमिट का बटन दबाना होगा। बटन दबाते ही उम्मीदवारों के सामने जूनियर पंचायत सचिव परिणाम खुल जायेंगे।

गौरतलब है कि जूनियर पंचायत सचिव पद के लिए परीक्षा दो भागों में आयोजित की गई है। पहले पेपर में उम्मीदवारों से सामान्य अध्ययन, मानसिक क्षमता और तेलंगाना के इतिहास विषय पर आधारित प्रश्न पूछे गए। वहीं दूसरे पेपर में उम्मीदवारों से तेलंगाना पंचायत राज और अन्य राज्य और केंद्र सरकार की योजनाओं के विषय पर आधारित प्रश्न पूछें गए बता दें कि लिखित परीक्षा का आयोजन 10 अक्टूबर 2018 को किया गया। पेपर-I परीक्षा 10:00 AM से 12:00 बजे तक और पेेेपर II दोपहर 3:00 PM से 5:00 PM बजे के बीच आयोजित की गई थी।

जानकारी के मुताबिक तेलंगाना राज्य पंचायत राज विभाग ने जूनियर पंचायत सचिव पद के लिए 9,355 भर्तियां निकाली है। जूनियर पंचायत सचिव पद के लिए आवेदन प्रक्रिया 3 सितम्बर से 12 सितम्बर 2018 के बीच चली थी। जूनियर पंचायत सचिव पद के लिए आयु सीमा 18 से 39 बीच रखी गई थी। टीएसपीआरआई भर्ती 2018 के लिए लाखों उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। जानकारी के मुताबिक इन सभी पदों के लिए न्यूनतम योग्यता किसी भी स्ट्रीम से स्नातक की डिग्री है। और बुनियादी कंप्यूटर ज्ञान आवश्यक है।

उम्मीदवारों को बता दें कि तेलंगाना में नए पंचायत एक्ट के तहत वर्तमान समय में कुल 12751 ग्राम पंचायतें हैं। वहीं 3562 ग्राम पंचायतों में पहले से ही ग्राम पंचायत सचिव काम कर रहे हैं। हाल ही में सरकार ने कई नई ग्राम पंचायतें बनाई हैं। इन ग्राम पंचायतों में नए सचिवों की नियुक्ति की जानी है। तेलंगाना सरकार ने इस साल की बम्पर भर्तियां निकाली है। जूनियर पंचायत सचिव पद के लिए लाखों उम्मीदवारों ने आवेदन किया है।

नाम अनिल कुमार है काम लिखना पसंद है ऐसे तो हम रहने वाले गोरखपुर (यूपी )के है लेकिन शुरू से दिल्ली को ही अपना निवास स्थान मान लिया है। मैंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से बी.ए हिंदी (ऑनर्स) किया है और हिंदी जर्नलिज्म में पोस्ट ग्रेजुएशन भी दिल्ली यूनिवर्सिटी से किया है। मैंने नेटवर्क 18 और बोलता हिंदुस्तान वेब पोर्टल में इंटरशिप की है। इसके अलावा मैंने नवभारत टाइम्स और नवोदय टाइम्स में सोशल वर्क भी किया है। मेरी एनबीटी में करीब 50 से ज्यादा न्यूज़ प्रकाशित हो चुकी है वहीं नवोदय टाइम्स में करीब 25 न्यूज़ प्रकाशित हो चुकी है। मुझें 2017 में एनबीटी ने सिटीजन रिपोर्टर ऑफ वीक भी बनाया है। आप मेरे ईमेल आईडी [email protected] के माध्यम से सम्पर्क कर सकते हैं।