टीएनयूएसआरबी भर्ती 2018

टीएनयूएसआरबी यानी तमिलनाडु वर्दीबद्ध सेवा भर्ती बोर्ड में जिन 309 उप निरीक्षक (तकनीकी) पदों पर भर्ती के लिए भर्ती परीक्षा होनी थी, उसके प्रवेश पत्र जारी हो चुके हैं। परीक्षार्थी विभाग की आधिकारिक वेबसाइट www.tnusrbonline.orgपर जाकर अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। आपको बता दें कि टीएनयूएसआरबी ने 309 उप निरीक्षक (तकनीकी) पदों पर  भर्ती के लिए 11 सितंबर 2018 को आवेदन पत्र जारी किये थे। आवेदन की अंतिम तिथि 10 अक्टूबर 2018 रखी गई थी। अब इन पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा होनी है, जिसके प्रवेश पत्र जारी किये जा चुके हैं।

प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए अावेदकों को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड डालना होगा। जिन आवेदकों ने इस भर्ती के लिए आवेदन किया था उन्हें संभवत: भर्ती से संबंधित पूरी जानकारी होगी, लेकिन फिर भी अंतिम बार हम आपको भर्ती प्रक्रिया की पूरी जानकारी दे दें। टीएनयूएसआरबी पुलिस महानिरीक्षक (तकनिकी) भर्ती के लिए पहले लिखित परीक्षा होगी, जोकि पूरे 100 नंबर की होगी। लिखित परीक्षा में पास अभ्यार्थियों का शारीरिक दक्षता टेस्ट होगा और अंत में दस्तावेज सत्यापन के लिए अभ्यार्थियों को बुलाया जाएगा। जो परीक्षार्थी इन तीनों परीक्षाओं को पास कर लेंगे, उनका चयन विभिन्न पदों पर होगा। चयनित अभ्यार्थियों का वेतनमान 36900 से 1,16,600 तक होगा।

अभ्यार्थियों से अनुरोध है, कि प्रवेश पत्र को डाउनलोड कर संभालकर रख लें। लिखित परीक्षा के दौरान आपको प्रवेश पत्र साथ ले जाना होगा। प्रवेश पत्र न होने पर परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं मिलेगा। प्रवेश पत्र पर परीक्षार्थी का नाम, परीक्षा का समय और परीक्षा केन्द्र के विषय में महत्वपूर्ण जानकारी दी हुई होती हैं। परीक्षार्थी परीक्षा से कुछ समय पहले परीक्षा केन्द्र पर पहुंचें ताकि परीक्षा देने के लिए आपको पर्याप्त समय मिल सके। वैसे अब तक परीक्षार्थियों की तैयारी पूरी हो चुकी होगी, लेकिन फिर भी एक बार सिलेबस पर नजर अवश्य डाल लें। हो सकता है कोई ऐसा जरूरी विषय हो जिसे पढ़ने  से आप चूक गए हों।

अभ्यार्थियों, अभी आपके पास इतना समय है कि आप उस विषय को पढ़ सकते हैं और परीक्षा पास कर सकते हैं। बस आपको जरूरत है बिना परेशान हुए तैयारी में जुट जाने की। इस समय में ऐसा कुछ भी पढ़ने से बचें जो आपके सिलेबस का हिस्सा ही न हो। कुछ अभ्यार्थी अतिआत्मविश्वास के चलते या सिलेबस की जानकारी के अभाव में ऐसा कुछ पढ़ने लगते हैं जो उनके सिलेबस का हिस्सा ही नहीं होता और इस बात का उन्हें बाद में पछतावा होता है। परीक्षार्थी अभी से अपना प्रवेश पत्र निकालकर सुरक्षित रख लें। अंतिम समय का इंतजार न करें, ऐसा न हो कि आप अपना प्रवेश पत्र निकालना ही भूल जाएं। हम अभ्यार्थियों के बेहतर भविष्य की कामना करते हैं।

इसके अलावा हम अभ्यार्थियों को बता दें कि टीएनयूएसआरबी ने पुलिस महानिरीक्षक (फिंगरप्रिंट) के पदों के लिए भी आवेदन पत्र जारी कर दिये हैं। जो अभ्यार्थी इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, अंतिम तिथि से पहले आवेदन कर सकते हैं।  इस भर्ती के तहत 202 पदों पर भर्ती की जानी है। भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन किये जायेंगे। आवेदन और भर्ती की ज्यादा जानकारी के लिए विभाग की वेबसाइट www.tnusrbonline.org पर जाकर चेक करें।

नमस्कार, मैं मोना दीक्षित हूं। मैं अगलासेम में एक हिंदी कंटेंट राइटर के पद पर काम करती हूं। मैंने पत्रकारिता में मास्टर किया है। मैं शिक्षा से जुडी़ खबरों पर न्यूज और आर्टिकल लिखती हूं। काफी सारी रिसर्च करने के बाद मैं आपके लिए शिक्षा से जुडी़ खबरें ले कर आती हूं। अगर आपको शिक्षा से जुडी़ कोई जानकारी चाहिए तो आप मुझसे पूछ सकते हैं।