टीएनपीएससी ने किया ग्रुप 2 प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट घोषित

तमिलनाडु लोक सेवा आयोग ने संयुक्त सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। जानकारी के मुताबिक टीएनपीएससी ने 1199 पदों के लिए भर्तियां निकाली थी। उम्मीदवार तमिलनाडु लोक सेवा आयोग की आधिकारिक साइट पर tnpsc.gov.in जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। टीएनपीएससी भर्ती 2018 के दौरान उम्मीदवारों को प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू से गुजरना पड़ेगा। उम्मीदवारों के लिए प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 11 नवंबर 2018 को किया गया था। प्रारंभिक परीक्षा में लगभग 6,26,726 उम्मीदवारों ने भाग लिया था। बता दें कि संयुक्त सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा के लिए 2268 परीक्षा केंद्र बनाये गए थे। 

संयुक्त सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले तमिलनाडु लोक सेवा आयोग की आधिकारिक साइट पर जाना होगा। उम्मीदवारों को आधिकारिक पर जाने के बाद रिजल्ट लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर उम्मीदवारों को संयुक्त सिविल सेवा ग्रुप 2 रिजल्ट का लिंक दिखाई देगा। फिर उम्मीदवार उस लिंक पर क्लिक करना होगा। लिंक पर क्लिक करते ही उम्मीदवारों की एक पीडीएफ फाइल डाउनलोड हो जाएगी। फिर उम्मीदवारों को कंट्रोल+एफ दबाना होगा और अपना रजिस्ट्रेशन नंबर डालना होगा। रजिस्ट्रेशन नंबर डालते ही उम्मीदवार को रिजल्ट नज़र आ जायेगा। 

जो उम्मीदवार टीएनपीएससी भर्ती 2018 की प्रारंभिक परीक्षा पास करेंगे वहीं उम्मीदवार मुख्य परीक्षा देने के योग्य होंगे। संयुक्त सिविल सेवा मुख्य परीक्षा का आयोजन 23 फरवरी 2019 को किया जायेगा। उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के लिए 150/- रुपये फीस भरनी होगी। उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के लिए दस्तावेज 24 दिसंबर 2018 से 10 जनवरी 2019 के बीच अपलोड करने होंगे। जो उम्मीदवार टीएनपीएससी भर्ती 2018 की मुख्य परीक्षा पास करेंगे उन उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जायेगा। मुख्य परीक्षा समाप्त हो जाने के बाद कुछ दिनों में रिजल्ट घोषित कर दिए जायेंगे। 

गौरतलब है कि टीएनपीएससी भर्ती 2018 के लिए आवेदन प्रक्रिया 11 अगस्त 2018 से 09 सितम्बर 2018 के बीच चली थी। टीएनपीएससी भर्ती 2018 के लिए लाखों उम्मीदवारों आवेदन किया है। अगर हम शैक्षिक योग्यता की बात करें तो उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी स्नातक या स्नातकोत्तर होना चाहिए। टीएनपीएससी भर्ती 2018 के लिए उम्मीदवारों से 100/- आवेदन फीस ली गई थी। बता दें कि मुख्य परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्द लोक सेवा आयोग की आधिकारिक साइट पर जारी कर दिए जायेंगे। 

जानकारी के मुताबिक टीएनपीएससी भर्ती 2018 के लिए उम्मीदवारों को तीन चरणों से गुजरना होगा। सबसे पहले उम्मीदवारों की प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की गई है। प्रांरभिक परीक्षा के रिजल्ट घोषित कर दिए गए है। जो उम्मीदवार प्रारंभिक परीक्षा पास करेंगे वहीं उम्मीदवार 23 फरवरी 2019 की मुख्य परीक्षा देने के योग्य होंगे। बता दें कि अंतिम चरण इंटरव्यू है। टीएनपीएससी भर्ती 2018 चुने हुए उम्मीदवारों को  तमिलनाडु राज्य में नियुक्ति की जाएगी। 

मेरा नाम अनिल कुमार है। मैंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से बी.ए और पोस्ट ग्रेजुएशन किया है । मुझें ग्राउंड रिपोर्टिंग करना अच्छा लगता है और न्यूज़ लिखना भी बहुत पसंद है। मैं उम्मीद करता हूँ आप लोगो को मेरे द्वारा लिखी हुई न्यूज़ पसंद आएगी। आप लोगों को मेरे न्यूज़ से कोई भी सवाल हो तो आप कमेंट बॉक्स के माध्यम से मेरे से पूछ सकते हो।