तमिल नाडु टीचर्स एजुकेशन यूनिवर्सिटी

तमिलनाडु टीचर्स एजुकेशन यूनिवर्सिटी से पढ़ाई करने वाले क्षेत्रों के लिए एक महत्वपूर्ण सूचना। जिन छात्रों ने तमिल नाडु के टीचर्स एजुकेशन यूनिवर्सिटी से बी.एड / बी.एड. स्पेशल, एम.एड एवं एम.एड स्पेशल के डिग्री प्रोग्राम के लिए परीक्षा दी थी उनके परिणाम घोषित हो गए हैं। परिणाम तमिलनाडु के टीचर्स एजुकेशन यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे।

परीक्षार्थियों को अपने परिणाम देखने के लिए तमिलनाडु के टीचर्स एजुकेशन यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। उसके बाद वहां अपना रजिस्ट्रेशन नंबर डालना होगा। रजिस्ट्रेशन नंबर डालने के कुछ क्षणों बाद परिणाम आपके सामने खुल जायेगा। परीक्षार्थी चाहें तो अपने परिणाम को डाउनलोड भी कर सकते हैं। परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवारों की सुविधा के लिए परिणाम देखने की लिंक यहां लगा रहे हैं। परीक्षार्थी हमारे दिए गए लिंक से डायरेक्ट अपना परिणाम देख सकते हैं। और अगर वे चाहें तो इसे भविष्य के लिए सुरक्षित भी रख सकते हैं।

परीक्षार्थी अपने परिणाम यहां से देखें। 

परीक्षार्थियों को बता दें की तमिल नाडु टीचर्स एजुकेशन यूनिवर्सिटी ने बी.एड / बी.एड. स्पेशल, एम.एड एवं एम.एड स्पेशल के डिग्री प्रोग्राम की परीक्षा मई और जून 2018 में आयोजित की गयी थी। जिसके परिणामों की घोषणा अब हुई है। परिणाम जानने के लिए परीक्षा में शामिल हुए परीक्षार्थियों को काफी लम्बा इंतज़ार करना पड़ा है। परिणामों को घोषणा होते ही छात्रों के बीच ख़ुशी की लहर दौड़ पड़ी। सभी परीक्षार्थी अपना परिणाम जानने के लिए उत्सुक हैं।

तमिल नाडु टीचर्स एजुकेशन यूनिवर्सिटी एक राज्य यूनिवर्सिटी है। यह तमिलनाडु राज्य के चेन्नई शहर में स्थित है। यह विश्वविद्यालय मुख्य रूप से शिक्षक बनने के लिए आवश्यक पाठ्यक्रम उपलब्ध करवाता है। तमिल नाडु टीचर्स एजुकेशन यूनिवर्सिटी अपने आप में एक अनोखा विश्वविद्यालय है। यह भारत का पहला और एक मात्र विश्वविद्यालय है जिसका उद्देश्य शिक्षकों की शिक्षा में उत्कृष्टता को बढ़ावा देना है। इस यूनिवर्सिटी के अंतर्गत कई कोर्स कराए जाते हैं। जिनमे बैचलर से लेकर मास्टर्स तक उपलब्ध हैं। तमिल नाडु टीचर्स एजुकेशन यूनिवर्सिटी के अंतर्गत 657 कॉलेज को मान्यता दी गयी है। तमिल नाडु टीचर्स एजुकेशन यूनिवर्सिटी ने बी. एड, एम. एड, और इस फिल्ड में रिसर्च प्रोग्राम भी कराते हैं। तमिल नाडु टीचर्स एजुकेशन यूनिवर्सिटी राजीव गाँधी राष्ट्रिय फेलोशिप छत्रवृति के अंतर्गत अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों को छात्रवृत्ति भी प्रदान करती है।

हेलो फ्रेंड्स, मैं सौम्या। मैंने मास कम्युनिकेशन से बैचलर्स किया है। मुझे लिखना पसंद है। अभी मैं एजुकेशन पर आर्टिकल्स और न्यूज़ लिखती हूं और उम्मीद करती हूं कि आपको मेरे लिखे हुए आर्टिकल्स पसंद आते होंगे। एजुकेशन के अलावा मुझे फैशन टॉपिक पर आर्टिकल्स लिखना भी पसंद है। लिखने के अलावा मुझे पेंटिंग करना और क्राफ्ट्स बनाने का भी शौक है।