ssc jht vacancy details released

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (एसएससी) ने जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर, जूनियर ट्रांसलेटर और हिंदी प्राधयापक परीक्षा 2018 की वैकेंसी डिटेल जारी कर दी है। यह लिस्ट एसएससी ने 27 मार्च को जारी की है। बता दें कि इन सभी पदों पर कुल मिलाकर 48 भर्तियां होनी हैं। सभी भर्तियों के लिए चयन प्रक्रिया, योग्यता और अन्य जानकारी एसएएससी जल्द ही जारी करेगा। उम्मीदवारों को वैकेंसी डिटेल देखने के लिए एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाना होगा।

एसएससी जेएचटी भर्ती में जनरल के लिए 29, ओबीसी के लिए 13, एससी और एसटी के 2-2 और पीडबल्यूडी कोटा के 2 पद शामिल हैं। एसएससी की साइट पर आयोग द्वारा 27 मार्च को आधिकारिक नोटिस जारी किया गया था। एसएससी जेएचटी सीबीटी पेपर 1, 13 जनवरी 2019 को विभिन्न केन्द्रों पर आयोजित किया गया था। इस परीक्षा में 15,573 उम्मीदवारों ने भाग लिया था, जिनमें से 2,041 उम्मीदवारों को सफलता हासिल हुई थी। जिन उम्मीदवारों को परीक्षा में सफलता प्राप्त हुई थी, वो एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर वैकेेंसी डिटेल देख सकते हैं। जो उम्मीदवार पेपर 1 में पास हुए हैं उन्हें पेपर 2 में शामिल होना होगा।

एसएससी पेपर 1 कटऑफ एससी 100.5, एसटी- 86.5, ओबीसी- 113.8, जनरल- 117.8, ओएच-89, एचएच- 66, वीएच- 93.25, अन्य- 40

एसएससी द्वारा जारी किए गए आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार एसएससी जेएचटी पेपर2, 26 मई को आयोजित किया जाएगा। पेपर 2 डिस्क्रिपटिव होगा। जो उम्मीदवार पेपर 2 में शामिल होंगे उन उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। पेपर 2 एडमिट कार्ड की जानकारी उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट से प्राप्त करनी होगी। सभी पदों के लिए ग्रेड पे भी रिक्ति विवरण के लिए आधिकारिक सूचना में शामिल है। आयोग ने परीक्षा से संबंधित कोई अन्य विवरण जारी नहीं किया है। आपको बता दें कि जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर, जूनियर ट्रांसलेटर और हिंदी प्राधयापक पेपर 1 का रिजल्ट 22 मार्च, 2019 को जारी किया गया था। उम्मीदवार एसएससी जेएचटी पेपर 1 रिजल्ट वेबसाइट से देख सकते हैं। क्वालिफाइड और नॉन क्वालिफाइड उम्मीदवार अपने मार्क्स और फाइनल आंसर की भी आयोग की वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) भारत सरकार के अधीन एक संगठन है जो भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों और विभागों में और अधीनस्थ कार्यालयों में विभिन्न पदों के लिए कर्मचारियों की भर्ती करता है। एसएससी वर्तमान में एक स्वायत्त निकाय के रूप में कार्य करता है, जिसे एसएससी विभागों, संगठनों में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए प्रतियोगी परीक्षा आयोजित करने में संलग्न किया जाता है। इस सूची में एसएससी कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जामिनेशन (एसएससी सीजीएल), एसएससी कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल एग्जाम (एसएससी सीएचएसएल), जूनियर इंजीनियर, हिंदी ट्रांसलेटर, एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल, एसएससी मल्टीटास्किंग, साइंटिफिक असिस्टेंट पोस्ट, सिलेक्शन पोस्ट, सेंट्रल पुलिस ऑर्गनाइजेशन, स्टेनोग्राफर शामिल हैं।