रेलवे भर्ती बोर्ड यानि आरआरबी ग्रुप डी 2018 के उम्मीदवारों को रिजल्ट जारी होने का इंतजार बेसब्री से हैं । लेकिन आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट 2018 की तारीखों में कई दिनों से अटकलें चल रही हैं । खबरों के अनुसार कहा जा रहा है कि आरआरबी ग्रुप डी 2018 के रिजल्ट में एक बार फिर बड़ा बदलाव आया है। जी हां उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें कि जो भी उम्मीदवार आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट 2018 का इंतजार कर रहे हैं उनका इंतजार बहुत जल्द खत्म होने वाला है क्योंकि अब ये कयास लगाये जा रहे हैं कि मार्च 2019 में आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट 2018 घोषित किया जायेगा ।

रेलवे भर्ती बोर्ड ग्रुप डी रिजल्ट 2019 देखने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले जोन के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। रेलवे भर्ती बोर्ड मार्च 2019 में आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट 2018 जारी कर सकता है। उम्मीदवारों को बता दें कि आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट 2018 घोषित करने की नोटिस अभी जारी नहीं की गई है लेकिन बहुत जल्द जारी कर दी जायेगी।  जिसके बाद ही उम्मीदवार अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकेंगे।

आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट 2018 जारी होने के बाद उम्मीदवारों को अपना रिजल्ट प्राप्त करने के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर और डीओबी से लॉग इन करना होगा । मांगे जाने वाले विवरण दर्ज कर के सबमिट करना होगा। इसके बाद  उम्मीदवार अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे । रिजल्ट प्राप्त देखने के बाद उम्मीदवार रिजल्ट डाउनलोड करें और उसका प्रिंट आउट जरुर निकाल लें।

उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें कि आरआरबी ग्रुप डी 2018 परीक्षा 17 सितंबर 2018 को आयोजित की गई थी। जो कि  कम से कम 3 महीनों तक आयोजित की गई थी,  तो वहीं आरआरबी ग्रुप डी 2018 परीक्षा का आयोजन 14 दिसबंर 2018 को समाप्त हुआ था । ये परीक्षा  यह परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा (सीबीटी) के माध्यम से आयोजित की गई थी। सीबीटी टेस्ट में कुल 100 प्रश् पूछे गए। इस परीक्षा में उम्मीदवारों को 90 मिनट समय दिया गया था ।  सीबीटी परीक्षा खत्म होने के बाद उम्मीदवारों को अब आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट 2018 देखने का इंतजार बेसब्री से है । लेकिन बहुत जल्द ही उम्मीदवारों का इंतजार खत्म होने वाला है । खबरों के अनुसार कहा जा रहा है कि आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट 2018 मार्च 2019 में जारी कर दिया जायेगा।

जानकारी के लिए बता दें कि जो उम्मीदवार सीबीटी परीक्षा में पास हो जायेंगे, उनको आरआरबी समूह डी पीईटी के लिए बुलाया जाएगा। आरआरबी समूह डी परिणाम 2018 की घोषणा के कुछ दिनों बाद पीईटी के लिए लिया जायेगा । तो वहीं सीबीटी परीक्षा और पीईटी टेस्ट में पास होने वाले उम्मीदवारों को जरुरी दस्तावेज़ सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा साथ ही साथ फिजिकल टेस्ट आयोजित किया जायेगा। फिजिकल टेस्ट में उम्मीदवारों का फिट होना काफी जरुरी है।

मेरा नाम परमजीत कौर है, मैंने दिल्ली विश्वविद्यालय से पॉलिटिकल साइंस विषय में ग्रेजुएशन किया है इसके बाद मैंने जर्नलिज्म इन मास कम्युनिकेशन में पोस्ट ग्रेजुएशन की है। मास कम्युनिकेशन करने के बाद मैंने जनता टीवी, हरियाणा न्यूज में इंटर्नशिप की है। इंटर्नशिप खत्म करने के बाद मैंने इंसिस्ट पोस्ट में 1 साल जॉब की जिसके बाद अब मैं हिंदी अगलासेम में हिंदी कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम करती हूं।यहां पर मैं आपके लिए सभी तरह की शिक्षा से जुड़ी सारी जानकारी देती हूं। मुझे लिखने के साथ- साथ पढ़ने, डांस और घूमने का शौक है।