रेलवे भर्ती बोर्ड ने हाल ही में एक बार फिर एक नया नोटिस जारी किया है, इस नोटिफिकेशन के मुताबिक परीक्षा शुल्क रिफंड की घोषणा की है। आरआरबी ग्रुप डी 2018 परीक्षा की फीस रिफंड प्रक्रिया आज यानि 22 मार्च 2019 से शुरु कर दी जायेगी। शाम 6 बजे से लिंक एक्टिव हो जायेगी जिसके बाद उम्मीदवार 28 मार्च 2019 तक करेक्शन कर सकते हैं। जिन उम्मीदवारों ने आरआरबी ग्रुप डी सीबीटी परीक्षा 2018 दी थी वह 22 मार्च से 28 मार्च 2019 तक फीस रिफंड करेक्शन कर सकते हैं । 28 मार्च 2019 के बाद फीस रिफंड करेक्शन करने कि लिंक बंद कर दी जायेगी।

यह फीस रिफंड उन अभ्यर्थियों का किया जा रहा है जिन्होंने सीबीटी परीक्षा यानि कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा दी थी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस लिंक को ऐक्टिव करने की जानकारी आरआरबी ने दी है। कुछ अभ्यर्थियों ने अपने आवेदन में बैंक डीटेल्स गलत भरी हैं जिसके कारण उनके अकाउंट में रिफंड नहीं जा पा रहा है लेकिन अब उम्मीदवार अपनी बैंक अकाउंट डीटेल्स ऑनलाइन सही र सकते हैं। बैंक अकाउंट डीटेल्स ऑनलाइन करने की प्रकिया 22 मार्च 2019 को शाम 6 बजे से शुरु कर दी जायेगी। जिसके बाद उम्मीदवार बैंक अकाउंट डीटेल्स सही 28 मार्च 2019 तक कर सकते हैं। उम्मीदवारों को एसएमएस और ईमेल के द्वारा अकाउंट डिटेल्स ठीक करने की सूचना दी जाएगी।

उम्मीदवारों को बैंक अकाउंट डीटेल्स सही करने का यह आखिरी मौका दिया जा रहा है जिसके माध्यम से उम्मीदवार बैंक अकाउंट डीटेल्स सही कर सकते हैं। उम्मीदवार इस बात का खास ध्यान दें कि बैंक अकाउंट डीटेल्स डालते समय अकाउंट नंबर और आईएफएसई कोड सही जांच लें, इसके बाद ही बैंक अकाउंट डीटेल्स सही करने का कोई मौका दिया जाएगा। जो भी उम्मीदवार बैंक अकाउंट डीटेल्स की जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं वह ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें कि रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड यानि आरआरबी ने आरआरबी ग्रुप डी 2018 की लिखित परीक्षा के नतीजे जारी करने के बाद फीस रिफंड करने कि तिथि आज शाम से शुरु की है। उम्मीदवारों के लिए रीजनल वेबसाइट पर आवेदन फीस रिफंड करने के लिए लिंक एक्टिवेट कर दिया गया है। जो उम्मीदवार सीबीटी परीक्षा में पास होने के बाद पीईटी के लिए शॉर्टलिस्ट किये गये हैं उन उम्मीदवारों को फीस रिफंड की जायेगी। जानकारी के लिए बता दें कि फीस सीधे बैंक अकाउंट में रिफंड की जाएगी। आरआरबी ग्रुप डी 2018 कि सीबीटी सीबीटी टेस्ट 17 सितंबर से 17 दिसंबर के बीच आयोजित कि गई थी।

मेरा नाम परमजीत कौर है, मैंने दिल्ली विश्वविद्यालय से पॉलिटिकल साइंस विषय में ग्रेजुएशन किया है इसके बाद मैंने जर्नलिज्म इन मास कम्युनिकेशन में पोस्ट ग्रेजुएशन की है। मास कम्युनिकेशन करने के बाद मैंने जनता टीवी, हरियाणा न्यूज में इंटर्नशिप की है। इंटर्नशिप खत्म करने के बाद मैंने इंसिस्ट पोस्ट में 1 साल जॉब की जिसके बाद अब मैं हिंदी अगलासेम में हिंदी कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम करती हूं।यहां पर मैं आपके लिए सभी तरह की शिक्षा से जुड़ी सारी जानकारी देती हूं। मुझे लिखने के साथ- साथ पढ़ने, डांस और घूमने का शौक है।