rrb pet admit card released

आरआरसी ने आरआरबी भुवनेश्वर और आरआरबी चेन्नई ग्रुप डी पीईटी 2018-2019 की शारीरिक दक्षता परीक्षण के लिए उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। आरआरबी भुवनेश्वर के उम्मीदवार आरआरसी चेन्नई की ऑफिसियल वेबसाइट www.rrcmas.in पर और आरआरसी भुवनेश्वर की ऑफिसियल वेबसाइट rrcbbs.org.in पर जाकर एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। एडमिट कार्ड प्राप्त करने के लिए उम्मीदवार को अपना रजिस्ट्रेशन और पासवर्ड डालकर लॉगिन करना होगा। उम्मीदवारों को बता दें कि एडमिट कार्ड उन्हीं उम्मीदवारों के जारी किये गए हैं जिन्होंने आरआरबी ग्रुप डी सीबीटी की परीक्षा पास की है।

उम्मीदवार ध्यान दें कि जब वे ग्रुप डी पीईटी 2018 -2019 के लिए केंद्र पर जाएँ तो अपना प्रवेश पत्र साथ लेकर जाएं। उम्मीदवार प्रवेश पत्र के साथ एक वैलिड पहचान पत्र वोटर कार्ड, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस पैन कार्ड या पासपोर्ट में से किसी एक पहचान पत्र को साथ लेकर जाएं नहीं तो उम्मीदवार भर्ती प्रक्रिया में शामिल नहीं हो पाएंगे।

उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें कि आरआरसी भुवनेश्वर ग्रुप डी पीईटी परीक्षा 21 से 25 मार्च 2019 के मध्य में आयोजित की जाएँगी। यह परीक्षा आरआरसी आयोजित करवाती है। इस परीक्षा में उम्मीदवारों की शारीरिक दक्षता मापी जाएगी। इसमें उम्मीदवारों से पुरुष उम्मीदवारों को 35 किलो का वजन उठाना है जिसको 100 मीटर की दूरी तक 2 मिनट के अंदर लेकर जाना है। साथ ही 1000 मीटर की दौड़ को 4 मिनट 15 सेकेंड में पूरा करना है। वहीं महिला उम्मीदवारों को 20 किलो का वजन उठाना है जिसको 100 मीटर की दूरी तक 2 मिनट के अंदर लेकर जाना है। साथ ही 1000 मीटर की दौड़ को 5 मिनट 40 सेकेंड में पूरा करना है। उम्मीदवारों को तय समय में ही सभी प्रक्रिया को पूरा करना होगा तभी वे इस चरण में पास होंगे। उम्मीदवरों को भर्ती प्रक्रिया में आगे जाने के लिए पीईटी परीक्षा पास करना अनिवार्य होगा। अगर वे इसमें असफल रहते हैं तो वे भर्ती प्रक्रिया से बाहर हो जायेंगे।

जो उम्मीदवार आरआरबी ग्रुप डी पीईटी परीक्षा 2018-2019 में सफल होंगे उन्हें भर्ती की अगली प्रक्रिया में भेज दिया जायेगा। भर्ती की अगली प्रक्रिया में उम्मीदवारों की उनकी सीबीटी परीक्षा और पीईटी परीक्षा में उनकी योग्यता के अनुसार उम्मीदवारों को दस्तावेज़ सत्यापन के लिए बुलाया जायेगा। दस्तावेज सत्यापन के बाद उम्मीदवारों का भर्ती के विभिन्न पदों के लिए चयन किया जायेगा।

उम्मीदवारों को जानकारी दे दें कि ग्रुप डी की पीईटी परीक्षा आरआरसी यानि की रेलवे रिक्रूटमेंट सेल आयोजित करवाएगी। आरआरबी भुवनेश्वर की परीक्षा ईस्ट कोस्ट रेलवे के अंतर्गत आयोजित की जाएगी। इसी के साथ उम्मीदवारों को बता दें कि अन्य जगहों की पीईटी परीक्षानिम्न जगहों रेलवे बोर्ड द्वारा कराई जाएँगी। आरआरबी चेन्नई का दक्षिण रेलवे चेन्नई, आरआरबी अहमदाबाद की पश्चिम रेलवे मुंबई, आरआरबी अजमेर की उत्तर पश्चिम रेलवे जयपुर, आरआरबी इलाहबाद की उत्तर मध्य रेलवे इलाहबाद, आरआरबी बंगलौर की दक्षिण पश्चिम रेलवे हुवली, आरआरबी भोपाल की पश्चिम मध्य रेलवे जबलपुर, आरआरबी बिलासपुर की दक्षिण पूर्व रेलवे बिलासपुर, आरआरबी चंडीगढ़ का उत्तर रेलवे दिल्ली, आरआरबी गोरखपुर का उत्तर पूर्व रेलवे गोरखपुर, आरआरबी गुवाहाटी का नार्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे गुवाहाटी, आरआरबी कोलकाता का पूर्व रेलवे कोलकाता, आरआरबी मुंबई का मध्य रेलवे मुंबई, आरआरबी पटना का पूर्व मध्य रेलवे पटना, आरआरबी रांची का दक्षिण पूर्व रेलवे कोलकाता, आरआरबी सिकंदराबाद का दक्षिण मध्य रेलवे सिकंदराबाद ग्रुप डी की पीईटी परीक्षा आयोजित करेगा।