आरआरबी एएलपी सीबीटी 2 आंसर की

आरआरबी एएलपी सीबीटी 2 परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवारों को बता दें कि आंसर की आज यानि दिनांक 11 फरवरी 2019 को जारी कर दिया जाएगा। आंसर की 11 फरवरी 2019 को शाम 5 बजे जारी की जाएगी। बता दें कि आंसर की आंसर की आरआरबी एएलपी और तकनीशियन के दूसरे चरण की सीबीटी परीक्षा के लिए जारी की जाने वाली है। आंसर की रेलवे भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी। आरआरबी एएलपी और तकनीशियन की सीटीबी 2 परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार 14 फरवरी 2019 तक आंसर की देख सकते हैं। आंसर की जारी होने के बाद उम्मीदवार परिणाम जारी होने से पहले अपने अंकों का अनुमान लगा सकते हैं।

आरआरबी एएलपी सीबीटी 2 आंसर की देखने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को रेलवे भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होता है। आधिकारिक वेबसाइट पर आंसर की देखने की लिंक लगी होगी। उम्मीदवारों को इस लिंक पर क्लिक करना होता है। आंसर की की लिंक पर क्लिक करते ही एक नया पेज खुल जाएगा। इस पेज पर उम्मीदवारों को अपना यूजर आईडी और पासवर्ड डाल कर सबमिट करना होता है। सबमिट करते ही उम्मीदवारों के सामने आरआरबी एएलपी और तकनीशियन सीटीबी 2 परीक्षा का आंसर की खुल जाएगा।

गौरतलब है कि जारी होने वाले आंसर की पर ऑब्जेक्शन भी किया जा सकता है। आंसर की पर अॉब्जेक्शन शुरु होने की तारीख और समय अभी घोषित नहीं की गई है। ऑब्जेक्शन करने के लिए उम्मीदवारों को लॉगइन करना होता है। लॉगइन करने के लिए उम्मीदवारों को अपना यूजर आईडी और ई – मेल पर भेजा जाने वाला पासवर्ड डालना होता है। बता दें कि ऑब्जेक्शन केवल अंग्रेजी माध्यम से में दर्ज की जा सकती है। ऑब्जेक्शन करते समय टिप्पणी कॉलम में, अॉब्जेक्शन के लिए स्पष्ट रूप से अपना कारण दर्ज करना होगा। सबमिट किया गया ऑब्जेक्शन बाद में बदला नहीं जा सकता है। ऑब्जेक्शन की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद आंसर की बदली जा सकती है। आंसर की जारी होने के कुछ समय बाद आरआरबी एएलपी और तकनीशियन सीटीबी 2 परीक्षा का परिणाम भी जारी कर दिया जाएगा।

बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्ड के द्वारा एएलपी और तकनीशियन की सीटीबी 2 परीक्षा 21 जनवरी 2019 से 23 जनवरी 2019 तक आयोजित की गई। यह परीक्षा कुल 21 जोन में आयोजित की गई। बता दें कि इस परीक्षा में दो पेपर हुए, पेपर ए और पेपर बी। पेपर ए में कुल 100 अंकों के प्रश्न पूछे गए। इसके लिए उम्मीदवारों को 90 मिनट का समय दिया गया। वहीं पेपर बी में कुल 75 प्रश्न पूछे गए। पेपर बी की परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को 60 मिनट का समय दिया गया।

हेलो फ्रेंड्स, मैं सौम्या। मैंने मास कम्युनिकेशन से बैचलर्स किया है। मुझे लिखना पसंद है। अभी मैं एजुकेशन पर आर्टिकल्स और न्यूज़ लिखती हूं और उम्मीद करती हूं कि आपको मेरे लिखे हुए आर्टिकल्स पसंद आते होंगे। एजुकेशन के अलावा मुझे फैशन टॉपिक पर आर्टिकल्स लिखना भी पसंद है। लिखने के अलावा मुझे पेंटिंग करना और क्राफ्ट्स बनाने का भी शौक है।

अपने विचार बताएं।