केंद्रीय विद्यालय संगठन जिसे केवीएस के नाम से जाना जाता है । सरकारी केंद्रीय विद्यालय में 1 मार्च 2019 से कक्षा पहली के लिए एडमिशन शुरु होने वाले हैं। कक्षा एक में एडमिशन की प्रकिया 1 मार्च 2019 को सुबह 8 बजे से शुरू होकर 19 मार्च 2019 को शाम 4 बजे तक चलेगी । जो भी छात्र केवी कक्षा पहली में एडमिशन 2019 लेना चाहते हैं वह ऑनलाइन आवेदन पत्र भर सकते हैं। कक्षा पहली के लिए आवेदन पत्र 1 मार्च 2019 से जारी कर दिये जायेंगे तो वहीं कक्षा 2 से 10 के लिए एप्लीकेशन फॉर्म 2 अप्रैल 2019 को सुबह 8 बजे से शुरू होकर 9 अप्रैल 2019 को शाम 4 बजे तक ऑनलाइन जारी कर दिये जायेंगे।  कक्षा 11 के उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फॉर्म कक्षा 10 वीं रिजल्ट जारी होने के बाद एप्लीकेशन फॉर्म ऑनलाइन प्राप्त होगा।

केवी कक्षा पहली एडमिशन 2019 की नोटिफिकेशन जारी कर दी गई है जो भी उम्मीदवार कक्षा 1, 2, और 11 एडमिशन 2019 की प्रकिया को जानना चाहते हैं वह हमारे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। केंद्रीय विद्यालय कक्षा 1  एडमिशन 2019 एप्लीकेशन फॉर्म 1 मार्च 2019 से जारी कर दिये जायेंगे।  जो भी उम्मीदवार कक्षा पहली के आवेदन करना चाहते हैं वह एप्लीकेशन फॉर्म 19 मार्च 2019 तक कर सकते हैं।

केंद्रीय विद्यालय में कक्षा पहली में जो भी छात्र एप्लीकेशन फॉर्म भरना चाहते हैं वह एप्लीकेशन फॉर्म में मांगी गई मानदंता को सही से पढ़ लें । इसके बाद ही छात्र एप्लीकेशन फॉर्म भरें । जानकारी के लिए बता दें कि एप्लीकेशन फॉर्म की अंतिम तिथि से पहले एप्लीकेशन फॉर्म भरें। यदि कोई उम्मीदवार एप्लीकेशन फॉर्म अंतिम तिथि के बाद भरेंगे तो उनका एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जायेगा।

केंद्रीय विद्यालय एडमिशन 2019 के लिए उम्मीदवारों को श्रेणी के आधार पर एडमिशन दिया जायेगा। जिसमें प्रथम, द्वितीय और तृतीय क्षेणी को शामिल किया गया है । प्रथम क्षेणी में केंद्र सरकार के अंतर्गत, नौकरी करने वाले कर्मचारियों के बच्चे, पूर्व सैनिकों के बच्चे, विदेशी राष्ट्रीय अधिकारियों के बच्चे जो कि भारत में आए हैं, या फिर भारतीय सरकार द्वारा आमंत्रित किए गए हैं उनको प्रथम क्षेणी में शामिल किया गया है। तो वहीं द्वितीय श्रेणी में सहायता निकाय एवं सार्वजनिक क्षेत्र उपक्रम या भारत सरकार के उच्च शिक्षा संस्थानों के कर्मचारियों के बच्चे को शामिल किया गया है।  तो वहीं अगर बात करें अंतिम और तृतीय श्रेणी की तो राज्य सरकार के कर्मचारियों के बच्चे, भारत में रह रहे विदेशी नागरिकों के बच्चे, जो व्यक्तिगत या सरकारी कार्य के लिए भारत में रुके हुए हैं उनको शामिल किया गया है।

एडमिशन फॉर्म प्रकिया खत्म होने के बाद उम्मीदवारों के लिए चयन सूची आयोजित की जायेगी जिसमें चुने हुए उम्मीदवारों की सूची, वेटिंग सूची, पंजीकरण की सूची और अन्य सभी सूची आधिकारिक वेबसाइट पर या फिर स्कूलों के नोटिस बोर्ड पर दर्शाया जायेगी ।  जिसमें चुने हुए उम्मीदवारों का नाम शामिल किया जायेगा। उम्मीदवारों को बता दें कि कक्षा पहली की चयन सूची मार्च के तीसरे हफ्ते में जारी होगी । चयन सूची में योग्य छात्रों को केवी में एडमिशन दिया जायेगा।

मेरा नाम परमजीत कौर है, मैंने दिल्ली विश्वविद्यालय से पॉलिटिकल साइंस विषय में ग्रेजुएशन किया है इसके बाद मैंने जर्नलिज्म इन मास कम्युनिकेशन में पोस्ट ग्रेजुएशन की है। मास कम्युनिकेशन करने के बाद मैंने जनता टीवी, हरियाणा न्यूज में इंटर्नशिप की है। इंटर्नशिप खत्म करने के बाद मैंने इंसिस्ट पोस्ट में 1 साल जॉब की जिसके बाद अब मैं हिंदी अगलासेम में हिंदी कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम करती हूं।यहां पर मैं आपके लिए सभी तरह की शिक्षा से जुड़ी सारी जानकारी देती हूं। मुझे लिखने के साथ- साथ पढ़ने, डांस और घूमने का शौक है।