केएसआईएसएफ भर्ती 2018 प्रवेश पत्र

कर्नाटक राज्य पुलिस द्वारा 3402 पदों पर भर्ती के लिए जो परीक्षा होनी थी उसके प्रवेश पत्र जारी होने की तिथि एकदम करीब आ गई है। इस भर्ती परीक्षा के जरिए सिविल पुलिस कांस्टेबल, स्पेशल रिजर्व पुलिस कांस्टेबल, कांस्टेबल,एसआई(केएसआईएसएफ) और एसआरएसआई(केएसआरपी) पदों के लिए बड़े पैमाने पर भर्ती की जाएगी। जल्द ही इन पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा होनी है। खबर है कि परीक्षा तिथि से 10 दिन पहले प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे। आपको बता दें कि फिलहाल परीक्षा के प्रवेश पत्र को लेकर इतनी ही सूचना मिल सकी है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए अन्तिम तिथि भिन्न-भिन्न थी जिसमें सिविल पुलिस कांस्टेबल के 2113, स्पेशल रिजर्व पुलिस कांस्टेबल के 849, कांस्टेबल के 395, एसआई और एसआरएसआई के 45 पदों पर भर्ती की जानी है। कर्नाटक राज्य औद्योगिक सुरक्षा बल 2018 भर्ती के लिए प्रवेश पत्र विभाग की आधिकारिक वेबसाइट ksp.gov.in से डाउनलोड किये जा सकते हैं।

इस प्रकार करें प्रवेश पत्र डाउनलोड-

  • सर्वप्रथम विभाग की आधिकारिक वेबसाइट ksp.gov.in पर जाएं।
  • इसके बाद केएसआईएसएफ भर्ती प्रवेश पत्र के लिंक पर क्लिक करें।
  • इस लिंक पर क्लिक करके आप सीधे तौर पर अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर पाएंगे।
  • यहां आपको अपना रजिस्ट्रेशन नंबर डालकर लॉग इन करना होगा।
  • प्रवेश पत्र का पेज खुलने में थोड़ा समय लग सकता है।
  • जैसे ही प्रवेश पत्र का पेज खुले आप उसका प्रिंट आउट निकलवाकर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लें।
  • प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के बाद सभी जानकारियों को ध्यानपूर्वक पढ़ें और अगर आपको कोई भी गड़बड़ी दिखाई देती है तो तुरंत विभाग के सहायता नंबर पर संपर्क करें।
  • प्रवेश पत्र परीक्षा तिथि से कुछ दिन पहले ही निकालकर रख लें ताकि अंतिम समय में किसी भी प्रकार की हड़बड़ी न हो।

परीक्षा केन्द्र पर अपना प्रवेश पत्र ले जाना न भूलें। प्रवेश पत्र की अनुपस्थिति में आपको परीक्षा के लिए प्रवेश नहीं मिलेगा। इस विषय में और अधिक जानकारी के लिए विभाग की आधिकारिक साइट पर जाएं।

भर्ती के बारे में पूरी जानकारी

  • सिविल पुलिस कांस्टेबल भर्ती

पदों की संख्या-  2113

स्थान- कर्नाटक

  • स्पेशल रिजर्व पुलिस कांस्टेबल भर्ती

पदों की संख्या- 849

योग्यता- एसएसएलसी

स्थान- कर्नाटक

  • कांस्टेबल भर्ती

पदों की संख्या- 395

योग्यता–  एसएसएलसी

आयु सीमा-  18 से 25 वर्ष

स्थान-  कर्नाटक

  • एसआई / एसआरएसआई भर्ती

पदों की संख्या- 45

योग्यता- स्नातक

आयु सीमा- 21 से 26 वर्ष

स्थान- कर्नाटक

याद रखें प्रवेश पत्र उन्हीं आवेदकों के जारी किए जाएंगे, जिन्होंने आवेदन पत्र त्रुटि रहित भरा होगा। अगर आपका प्रवेश पत्र जारी न हो तो परीक्षा की अंतिम तिथि से पहले ही विभाग के दफ्तर में जाकर उसका कारण तलाशने की कोशिश करें। प्रवेश पत्र जारी न होने की स्थिति में विभाग जिम्मेदार नहीं होगा। परीक्षा से संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए विभाग की आधिकारिक वेबसाइट को रोजाना चेक करते रहें। परीक्षा केन्द्र पर जाते समय अपना पहचान पत्र और जरूरी दस्तावेज ले जाना बिल्कुल न भूलें। परीक्षा के दिन समय से पूर्व परीक्षा केन्द्र पर पहुंचने की कोशिश करें ताकि आपको परीक्षा देने का पर्याप्त समय मिले। किसी भी प्रकार की देरी आपके लिए नुकसानदायक सिद्ध होगी।

नमस्कार, मैं मोना दीक्षित हूं। मैं अगलासेम में एक हिंदी कंटेंट राइटर के पद पर काम करती हूं। मैंने पत्रकारिता में मास्टर किया है। मैं शिक्षा से जुडी़ खबरों पर न्यूज और आर्टिकल लिखती हूं। काफी सारी रिसर्च करने के बाद मैं आपके लिए शिक्षा से जुडी़ खबरें ले कर आती हूं। अगर आपको शिक्षा से जुडी़ कोई जानकारी चाहिए तो आप मुझसे पूछ सकते हैं।