जेवीवीएनएल (जयपुर विघुत वितिरण नियम) में तकनीकी हेल्पर पद के लिए निकली भर्ती के रिजल्ट निकाली है। तकनीकी हेल्पर भर्ती के लिए 23 अगस्त से 29 अगस्त 2018 को परीक्षा आयोजित कराई गई। जयपुर विघुत वितिरण नियम भर्ती में तकनीकी हेल्पर की परीक्षा आयोजित होने के बाद उम्मीदवार परीक्षा के रिजल्ट के इंतजार कर रहे हैं। लेकिन उम्मीदवारों के लिए एक बुरी खबर है। आपको बता दें कि हाईकोर्ट ने जयपुर विघुत वितिरण नियम की तकनीकी हेल्पर भर्ती का रिजल्ट पर रोक लगा दी है। जी हां आपको बता दें कि आज आई एक खबर के मुताबिक अब जयपुर विघुत वितिरण नियम की तकनीकी हेल्पर भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा का रिजल्ट जारी नहीं किया जाएगा।

उम्मीदवार को बता दें कि इसके साथ ही राज्य सरकार व जयपुर विघुत वितरण निगम के मुख्य कार्मिक अधिकारी के साथ जवाब तलब भी किए गए। और न्यायाधीश संजीव प्रकाश शर्मा ने अनुपम चौधरी की याचिका पर आदेश दिया। न्यायाधीश संजीव प्रकाश शर्मा ने अनुपम चौधरी की याचिका पर आदेश दिया कि जयपुर विघुत वितिरण नियम की तकनीकी हेल्पर भर्ती का रिजल्ट अभी जारी नहीं किया जाएगा।प्रार्थीपक्ष के अधिवक्ता जय सिंह राठौर ने कोर्ट को कुछ बताया है। उन्होंने बताया कि जयपुर विघुत वितरण निगम की तकनीकी हेल्पर भर्ती में राजस्थान अधीनस्थ कार्यालय मंत्रीलयिक सेवा नियम 1999 के अनुसार महिला आरक्षण नहीं दिया गया। महिलाओं केे 30 प्रतिशत आरक्षण दिया जाना चाहिए।

जयपुर विघुत वितिरण नियम की तकनीकी सहायक के लिए 02 जुलाई 2018 से 31 जुलाई 2018 तक आवेदन हुए। आपको बता दें कि राजस्थान विघुत वितिरण नियम (आरवीयूएनएल) में तकनीकी सहायक भर्ती के लिए कुल 2433 पदों पर भर्ती निकली है। जिसमेंजयपुर विघुत वितिरण नियम (जेवीवीएनएल) में 796 पदों पर भर्ती निकली है। जिनके लिए उम्मीदवारों ने सेकेंडरी परीक्षा (10) उत्तीर्ण की हो। और साथ ही ITI/ NAC से लाइनमैन/ इलेक्ट्रीशियन/पावर इलेक्ट्रीशियन/वायरमैन/एसबीए की परीक्षा उत्तीर्ण की हो | और साथ ही उम्मीदवार की आयु 18 से 28 वर्ष के बीच में होनी चाहिए। जो लोग ये पात्रता रखते थे उन उम्मीदवारों ने ही जयपुर विघुत वितिरण नियम में तकनीकी सहायक भर्ती के लिए आवेदन कियाा है। पिछड़े वर्ग तथा अनुसूचित जाति एवं जनजाति के उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा में छूट दी गई थी। इसके लिए उम्मीदवारों को अॉनलाइन आवेदन करना था।

औद्यौगिक प्रशिक्षण संस्थानों से पढ़े उम्मीदवार जिहोंने लाइनमैन/ इलेक्ट्रीशियन/ पावर इलेक्ट्रीशियन/ वायरमैन/ एसबीए किया हुआ है। उन उम्मीदवारों के लिए ये राजस्थान बिजली विभाग में सरकारी नौकरी पाने का स्वर्णिम अवसर है| लेकिन आजकी इस खबर के बाद उम्मीदवारों की परेशानियों को बढ़ा दिया है। आपको साथ ही ये भी बती दें कि अभी इस बारे में कोई खबर नहीं है कि जयपुर विघुत वितिरण नियम में तकनीकी सहायक का रिजल्ट अब कब जारी किया किया जाएगा। रिजल्ट जारी होने के लिए कियी भी तिथि की कोई जानकारी नहीं दी गई है। जयपुर विघुत वितिरण नियम में तकनीकी सहायक भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा का रिजल्ट अभी जारी नहीं किया जाएगा। अब उम्मीदवार को इसके लिए अभी थोडा़ इंतजार करना होगा।

अक्षत पटेल एक साल से शिक्षा के क्षेत्र में सक्रिय हैं। वह शिक्षा से सम्बंधित सभी क्षेत्रों की जानकारी आप लोगों तक पहुंचाते हैं। इनकी शैक्षिक पृष्ठभूमि इंजीनियरिंग है। शिक्षा के क्षेत्र में प्रवेश करने से पूर्व इन्होने आईटी के क्षेत्र में भी हाथ आजमाए हैं। अगर आपको शिक्षा और नौकरी से सम्बंधित किसी भी प्रकार की दिक्कत है तो आप इनसे सम्पर्क कर सकते हैं।