एचएसएससी लैब अटेंडेंट परीक्षा 2018

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग आज लैब अटेंडेंट(प्रयोगशाला सहायक) 2018 की परीक्षाओं के लिए प्रवेश पत्र जारी करेगा। लैब अटेंडेंट की परीक्षा 30 सितंबर 2018 को होनी है। जिन अभ्यार्थियों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन पत्र भरा था वह अपना प्रवेश पत्र आज आयोग की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। आयोग के मुताबिक एचएसएससी लैब अटेंडेंट परीक्षा के प्रवेश पत्र 24-09-2018 से डाउनलोड करने के लिए उपस्थित होंगे। डाउनलोड का लिंक अब  से कुछ ही देर में विभाग की साइट पर सक्रीय कर दिया जाएगा।

अभ्यार्थियों को सूचित किया जाता है कि कृपया अपने प्रवेश पत्र को डाउनलोड कर उसका प्रिंट आउट अपने पास सुरक्षित रख लें। परीक्षा के समय प्रवेश पत्र को अपने साथ ले जाना अनिवार्य होगा। अन्यथा आपको परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। परीक्षा प्रवेश के दौरान आवेदक को प्रवेश पत्र दिखाना आवश्यक है।

ऐसे करें प्रवेश  पत्र डाउनलोड

  • विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • लैब अटेंडेंट 2018 के प्रवेश पत्र वाले लिंक पर क्लिक करें।
  • आपको लॉग इन करने के लिए एक स्क्रीन दिखाई देगी।
  • यहां आपको अपना पंजीकरण नंबर और पासवर्ड भरकर लॉग इन करना होगा।
  • इसके बाद आपके नाम से प्रवेश पत्र वाली स्क्रीन दिखाई देगी
  • अब आप अपना प्रवेश पत्र को डाउनलोड कर सकते हैं।

प्रवेश पत्र में आवेदक का पूरा नाम, पता, पिता का नाम, जन्म तिथि, परीक्षा का समय, और कुछ सुझाव दिये हुए होते हैं। आवेदन पत्र डाउनलोड करते समय सभी जानकारियों को ध्यानपूर्वक जांच लें। अगर आपको लगता है कि इनमें से कोई भी जानकारी आपके प्रवेश पत्र पर गलत दी गई है तो तुरंत विभाग के कार्यालय में संपर्क करें। प्रवेश पत्र के अलावा आपको परीक्षा केन्द्र पर वोटर आई डी कार्ड, आधार कार्ड,पैन कार्ड, पासपोर्ड, बैंक पासबुक, ड्राइविंग लाइसेंस, कॉलेज आईडी में से किसी एक को पहचान हेतु साथ ले जाना होगा।

परीक्षा के विषय में जानकारी

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग इन परीक्षाओं के तहत लैबोरेटरी अटेंडेंट, फायर स्टेशन ऑफिसर, सहायक फायर ऑफिसर, टेबल प्लेयर के पदों पर भर्ती के लिये परीक्षा कराने जा रहा है। इस परीक्षा के तहत 282 पदों  पर भर्ती की जानी है। परीक्षा से संबंधित अधिक जानकारी के लिए आप हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक साइट hssc.gov.in पर जा सकते हैं। लैब अटेंडेंट(प्रयोगशाला सहायक) भर्ती के लिए परीक्षा 23-09-2018, 30-09-2018 को होंगी। इन परीक्षाओं से संबंधित आवेदन पत्र भरने की आखिरी तारीख 22-1-2018 रखी गई थी। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के तहत निकाली गईं इन भर्तियों को भरने हेतु कम्प्यूटर आधारित लिखित परीक्षा आोयजित की जाएगी।

आवेदक आवेदन पत्र डाउनलोड करने की आखिरी तिथि से पहले आवेदन पत्र डाउनलोड करने की कोशिश करें। इसके साथ साथ परीक्षा केन्द्र पर समय से पहले पहुंचने की कोशिश करें। परीक्षा से संबंधित सभी जरूरी दस्तावेज अभी से तैयार कर के रख लें ताकि अंत समय में किसी प्रकार की हड़बड़ी से बचा चा सके। परीक्षा केन्द्र पर देरी से पहुंचना आपके लिये हानिकारक सिद्द हो सकता है। इसके अलावा परीक्षा केन्द्र  पर किसी भी प्रकार का उपकरण जैसे मोबाइल, ब्लूटूथ आदि ले जाना सख्त मना है। अगर आपके पास इस प्रकार का कोई भी उपकरण पाया गया तो आप को परीक्षा नहीं देने दी जाएगी।

नमस्कार, मैं मोना दीक्षित हूं। मैं अगलासेम में एक हिंदी कंटेंट राइटर के पद पर काम करती हूं। मैंने पत्रकारिता में मास्टर किया है। मैं शिक्षा से जुडी़ खबरों पर न्यूज और आर्टिकल लिखती हूं। काफी सारी रिसर्च करने के बाद मैं आपके लिए शिक्षा से जुडी़ खबरें ले कर आती हूं। अगर आपको शिक्षा से जुडी़ कोई जानकारी चाहिए तो आप मुझसे पूछ सकते हैं।