आरआरबी ग्रुप डी आंसर की 2019

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) के द्वारा आयोजित की गई ग्रुप डी की परीक्षा की आंसर की आज जारी की जा सकती है। उम्मीदवारों को बता दें कि यह आंसर की, कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) 1 की परीक्षा के लिए जारी की जाने वाली है। हालांकि अभी तक रेलवे भर्ती बोर्ड के द्वारा आंसर की जारी करने की तारीख घोषित नहीं की गई है। लेकिन खबरों के अनुसार आरआरबी ग्रुप डी भर्ती 2018 की सीबीटी 1 परीक्षा की आंसर की आज यानि दिनांक 11 जनवरी 2019 को जारी की जा सकती है। सीबीटी 1 परीक्षा की आंसर की जोन के अनुसार जारी की जाने वाली है। बता दें कि आरआरबी ग्रुप डी की आंसर की सभी जोन की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी। आंसर की जारी होने के बाद उम्मीदवारों के लिए आपत्ति करने की लिंक भी जारी कर दी जाएगी। उम्मीदवार आंसर की जांचने के बाद अपनी आपत्तियां भी दर्ज कर सकते हैं।

रेलवे ग्रुप डी आंसर की 2018 देखने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को उस आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। होम पेज पर उत्तर कुंजी की लिंक दी गई होती है। उम्मीदवारों को इस लिंक पर क्लिक करना होगा। लिंक पर क्लिक करने के बाद एक नया पेज खुलता है। अब उम्मीदवारों को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तारीख डाल कर सबमिट करना होगा। सबमिट करने के बाद उम्मीदवारों के सामने आरआरबी ग्रुप डी आंसर की 2018 खुल जाती है। यहां से उम्मीदवार आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं।

आंसर की जारी होने के बाद उम्मीदवार परिणाम जारी होने से पहले अपने अंकों का अनुमान लगा सकते हैं। गौरतलब है कि आपत्तियां दर्ज करने के लिए उम्मीदवारों को जोन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होता है। होम पेज पर ऑब्जेक्शन के लिंक पर क्लिक करने के बाद उम्मीदवारों को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि डाल कर सबमिट करना होगा। अब उम्मीदवार अपनी आपत्तियां दर्ज कर के सबमिट कर सकते हैं। बता दें कि उम्मीदवारों के द्वारा दर्ज की गई आपत्तियों को जांचने के बाद आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट 2019 जारी किया जाएगा।

आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट 2018 जारी होने की तारीख अभी घोषित नहीं की गई है। खबरों के अनुसार आंसर की जारी होने के कुछ दिनों बाद रिजल्ट जारी कर दी जाएगी। रेलवे भर्ती बोर्ड ग्रुप डी रिजल्ट 2018 सभी जोन के आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाने वाली है। बता दें कि आरआरबी ग्रुप डी भर्ती 2018 की परीक्षा कुल 16 जोन में आयोजित की गई। यह परीक्षा दिनांक 17 सितंबर 2018 को शुरू की गई। आरआरबी ग्रुप डी 2018 की परीक्षा दिनांक 17 दिसंबर 2018 तक चली।

हेलो फ्रेंड्स, मैं सौम्या। मैंने मास कम्युनिकेशन से बैचलर्स किया है। मुझे लिखना पसंद है। अभी मैं एजुकेशन पर आर्टिकल्स और न्यूज़ लिखती हूं और उम्मीद करती हूं कि आपको मेरे लिखे हुए आर्टिकल्स पसंद आते होंगे। एजुकेशन के अलावा मुझे फैशन टॉपिक पर आर्टिकल्स लिखना भी पसंद है। लिखने के अलावा मुझे पेंटिंग करना और क्राफ्ट्स बनाने का भी शौक है।