chhattisgarh tet admit card 2019 release

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने सीजी टीईटी के लिए आवेदन किया था वो अपने एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। एडमिट कार्ड प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों को सीजी व्यापम की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट cgvyapam.choice.gov.in पर ऑनलाइन जारी किए गए हैं। सभी उम्मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड ऑनलाइन डाउनलोड करने होंगे। उम्मीदवारों को ऑफलाइन एडमिट कार्ड नहीं भेजे जाएंगे।

शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड सीजी व्यापम की आधिकारिक वेबसाइट पर 2 मार्च, 2019 को अपलोड कर दिए गए हैं। सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट के मेन पेज पर जाना होगा। मेन पेज पर आ रहे छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा 2019 प्रवेश पत्र के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार को अपना ऑनलाइन आवेदन करते समय प्राप्त 15 अंकों का रजिस्ट्रेशन नंबर बताना होगा। इसके बाद आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद उसका प्रिंट आउट जरूर निकाल लें। किसी भी परीक्षार्थी को डाकघर या ऑफलाइन माध्यम से एडमिट कार्ड नहीं भेजा जाएगा। परीक्षा के दिन अपना एडमिट कार्ड साथ ले जाना न भूलें।

शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल रायपुर द्वारा 10 मार्च, 2019 को दो चरणों में आयोजित कराई जाएगी। पहले चरण में प्राथमिक परीक्षा कक्षा एक से पांच तक के शिक्षक पात्रता के लिए होगी, जो सुबह 9:30 बजे से 12:15 बजे तक होगी। दूसरे चरण में उच्च प्राथमिक परीक्षा कक्षा छः से आठवीं तक के शिक्षक पात्रता कि लिए होगी, जो दोपहर 2:00 बजे से 4:15 बजे तक होगी। यह परीक्षा छत्तीसगढ़ के 27 जिला मुख्यालयों में आयोजित कराई जाएगी। परीक्षा के दिन सभी परीक्षार्थी समय से एक घंटा पहले अपने परीक्षा केन्द्र पर पहुंचने की कोशिश करें। जिससे उनके द्वारा निकाला गया ऑनलाइन एडमिट कार्ड से उनकी पहचान कराकर उन्हें परीक्षा केन्द्र में जाने की अनुमति दे दी जाए। परीक्षार्थी परीक्षा से एक दिन पहले अपने परीक्षा केन्द्र पर जाकर जगह को देख सकते हैं ताकि परीक्षा वाले दिन जगह तालाश ने में परेशानी न हो।

अगर किसी उम्मीदवार का ऑनलाइन इंटरनेट से प्राप्त एडमिट कार्ड पर फोटो नहीं आता है तो ऐसे उम्मीदवारों को अपने साथ दो रंगीन पासपोर्ट साइज फोटो लेकर परीक्षा केन्द्र पर जाना होगा। सभी परीक्षार्थियों को परीक्षा एडमिट कार्ड के साथ पहचान पत्र के रूप में वोटर आइडी कार्ड/आधार कार्ड/पेन कार्ड/ड्रायविंग लायसेंस या पासपोर्ट जिसमें परीक्षार्थी का फोटो हो, परीक्षा वाले दिन परीक्षा केन्द्र में ले जाना होगा। बिना पहचान पत्र के किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं दिया जायेगा। परीक्षा शुरु होने के बाद भी किसी परीक्षार्थी को प्रवेश नहीं मिलेगा।