हमें जानिए

आज के समय में शिक्षा समाज के लिए बहुत ज़रूरी हो गयी है। बिना शिक्षा के ऊंचे सपने देखना भी गुनाह सा हो गया है। हम उस देश में रहते हैं जहां की राष्ट्र भाषा हिंदी है। वैसे तो अपने भारत में अंग्रेजी का बहुत बोल बाला है लेकिन अभी भी समाज का एक तबका ऐसा है जो की अंग्रेजी की अपेक्षा हिंदी को बहुत तवज्जो देता है। उस समाज को अगलासेम की तरफ से हिंदी एक तोहफा है।

हम हिन्दी अगलासेम न्यूज़ के माध्यम से शिक्षा, रोज़गार से जुड़ी हर तरह की ख़बरें आप तक लाने के लिए प्रयासरत हैं। हमारे सदस्य आप तक शिक्षा जगत से और रोजगार से जुड़ी जानकारी लाने के लिए रात-दिन कार्यरत हैं। आप शिक्षा और रोजगार से जुड़ी जानकारी के लिए या किसी समस्या के लिए [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं।

सदस्य

अक्षत पटेल

अक्षत पटेल, पिछले कुछ सालों से शिक्षा के क्षेत्र में सक्रिय हैं। वह शिक्षा से सम्बंधित सभी क्षेत्रों की जानकारी आप लोगों तक पहुंचाते हैं। इनकी शैक्षिक पृष्ठभूमि इंजीनियरिंग है। शिक्षा के क्षेत्र में प्रवेश करने से पूर्व इन्होंने आईटी के क्षेत्र में भी हाथ आजमाए हैं। अगर आपको शिक्षा और नौकरी से सम्बंधित किसी भी प्रकार की दिक्कत है तो आप इनसे सम्पर्क कर सकते हैं।

सुरभि शर्मा

सुरभि शर्मा, इन्होंने जर्नलिज्म इन मास कम्युनिकेशन में पोस्ट ग्रेजुएशन किया हुआ है और अगलासेम में हिंदी कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हैं। इन्हे लिखने में काफी दिलचस्पी है। शिक्षा के क्षेत्र में इन्हें काफी अच्छा अनुभव है। अगलासेम से जुड़ने से पहले इन्होंने इंडिया वॉइस में इंटर्नशिप की हुई है।

 

सौम्या प्रियम

सौम्या प्रियम, अगलासेम में लेखक के तौर पर कार्यरत हैं। इन्होने पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी से मास कम्युनिकेशन किया है। अगलासेम से पहले इन्होंने बिहार की एक पत्रिका “Change4U” में बतौर लेखक के पद पर काम किया है। इसके अलावा इन्होंने लाइफस्टाइल चैनल में इंटर्नशिप भी की है। अब अगलासेम में शिक्षा और नौकरी से जुड़ी महत्त्वपूर्ण जानकारियां देती हैं।

अनिल कुमार

अनिल कुमार जी को लिखना बहुत पसंद है। इन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से बी.ए हिंदी (ऑनर्स) किया है और दिल्ली यूनिवर्सिटी से ही हिंदी जर्नलिज्म में पोस्ट ग्रेजुएशन भी किया है। अगलासेम से जुड़ने से पहले इन्होने नेटवर्क 18 और बोलता हिंदुस्तान में इंटर्नशिप भी की है। ये एक लेखक होने के साथ-साथ एक सोशल वर्कर भी हैं। इन्होने नवभारत टाइम्स और नवोदय टाइम्स में सोशल वर्क भी किया है। वर्ष 2017 में इन्हें एनबीटी ने सिटीजन रिपोर्टर ऑफ वीक नवाज़ा था।

शुभम गुप्ता

शुभम गुप्ता, इन्होने हिंदी पत्रकारिता और जनंसचार में डॉ भीमराव अम्वेडकर कॉलेज, दिल्ली विश्वविद्यालय से बी.ए (आनर्स) की है और इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी से ट्रांसलेशन में पोस्ट ग्रेजुएशन कर रहे हैं साथ ही साथ ये अगलासेम में हिंदी कंटेट राइटर के पद पर कार्यरत हैं। इन्हें लिखने के साथ-साथ गाने सुनना और फिल्में देखना बहुत प्रिय है। भविष्य में ये एक स्क्रिप्ट राइटर बनने का ख्वाब रखते हैं।

परमजीत कौर

परमजीत कौर, अगलासेम में हिंदी कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हैं। इन्होने दिल्ली विश्वविद्यालय से पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन किया है और जर्नलिज्म इन मास कम्युनिकेशन में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री प्राप्त की है। अगलासेम से जुड़ने से पहले इन्होने जनता टीवी, हरियाणा न्यूज में इंटर्नशिप की है और इंसिस्ट पोस्ट में 1 साल लेखक के तौर पर भी कार्य किया है। लिखने के साथ ही साथ इन्हे डांस करने का और घूमने का शौक है।

प्रीती झा

प्रीती झा, इन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय के रामानुजन कॉलेज से पॉलिटिकल साइंज में ऑनर्स और मास्टर्स ऑफ जर्नलिज्म एंड मास कम्यूनिकेशन में डिग्री प्राप्त की है और अब अगलासेम में शिक्षा और नौकरी के क्षेत्र में जानकारी प्रदान करने के लिए हिंदी कंटेंट राइटर के तौर पर कार्यरत हैं। अगलासेम से जुड़ने से पहले इन्होंने वेब पोर्टल और न्यूज चैनल में काम किया है। इन्हें लिखना बहुत पसंद है और ये किसी भी क्षेत्र की जानकारी पर लिख सकती हैं। लिखने के अलावा इन्हें गाने सुनने और बाहर घूमने का भी बहुत शौक है।

अमित कुमार यादव

अमित कुमार यादव, अगलासेम में एजुकेशनल हिंदी कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हैं। इन्होंने सीएसजेएम यूनिवर्सिटी (कानपुर यूनिवर्सिटी) से मास्टर ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन में डिग्री प्राप्त की है। अमित जी, कम्पीटशन के एग्जाम की अच्छी जानकारी रखते हैं।